Abu Dhabi UAE में पहला हिन्दू पत्थर मंदिर 1 मार्च को जनता के लिए खुलेगा

Photo of author

By smachaar.com

Abu Dhabi UAE में पहला हिन्दू पत्थर मंदिर 1 मार्च को जनता के लिए खुलेगा

Abu Dhabi UAE: Abu Dhabi UAE में पहला हिन्दू पत्थर मंदिर, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने किया था, 1 मार्च को जनता के लिए खुलने के लिए तैयार है। मंदिर प्रशासन ने यह पुष्टि की है।

Abu Dhabi UAE में पहला हिन्दू पत्थर मंदिर 1 मार्च को जनता के लिए खुलेगा

Abu Dhabi UAE में पहला हिन्दू पत्थर मंदिर 1 मार्च को जनता के लिए खुलेगा

Abu Dhabi UAE का पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी द्वारा उद्घाटित, 1 मार्च को सार्वजनिक होगा

Abu Dhabi UAE में पहली बार एक हिन्दू मंदिर, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले महीने किया गया था, 1 मार्च को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर प्राधिकरणों ने इसे पुष्टि की है।

जनता मंदिर को 9 बजे से लेकर 8 बजे तक शाम को छह दिनों तक मंगलवार को छोड़कर देख सकती है।

Constructed by the Bochasanwasi Shri Akshar Purushottam Swaminarayan Sanstha (BAPS)  द्वारा निर्मित मंदिर, अबू मुरेइखा के पास अल राहबा, दुबई-Abu Dhabi UAE शेख जय्देद हाईवे के बस पर स्थित 27 एकड़ के क्षेत्र पर फैला हुआ है।

5,000 से अधिक आमंत्रितों के उपस्थिति में हुए एक समर्पण समारोह के दौरान, पीएम मोदी ने 14 फरवरी को मंदिर का उद्घाटन किया। 15 फरवरी से 29 फरवरी तक, विदेशी भक्तों को जिन्होंने पहले ही पंजीकरण किया था, साथ ही वीआईपी मेहमानों को मंदिर को देखने की सुविधा उपलब्ध की गई।

मंदिर, 18 लाख ईंटों और राजस्थान से आयात किए गए 1.8 लाख घन मीटर रेत का उपयोग करके निर्मित है, जो नगारा शैली का है, जैसा कि हाल ही में अयोध्या में उद्घाटित राम मंदिर है।

बीएएपीएस हिन्दू मंदिर अब पूरे गल्फ क्षेत्र में सबसे बड़ा है, जबकि दुबई में पहले से ही तीन हिन्दू मंदिर हैं।

मंदिर के नागरा स्टाइल की आर्किटेक्चर में सात शिखर हैं, जो Abu Dhabi UAE के सात इमारतों को प्रतिनिधित करते हैं, साथ ही देश को प्रतिनिधित करने के लिए उड़ने वाले पक्षी और ऊंट जैसे जानवरों की नक्काशी है।

हिंदी में राजनीति और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले समाचार.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए हर जिंदगी से जुड़े रहें

Leave a comment

Discover more from smachaar.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading