STOCK TIPS: इन 3 शेयरों में निवेश करने से मिलेगा शानदार रिटर्न, 2-3 सप्ताह में जाने कितना फायदा

Photo of author

By smachaar.com

STOCK TIPS: इन 3 शेयरों में निवेश करने से मिलेगा शानदार रिटर्न, 2-3 सप्ताह में जाने कितना फायदा

स्टॉक मार्केट के गतिशील परिदृश्य में, वादिता निवेश के अवसरों की पहचान करना लाभ को अधिकतम करने के लिए कुंजी है। यहां विशेषज्ञों द्वारा सिफारिश किए गए तीन शेयर हैं जिनमें से कुछ हफ्तों में महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त करने की संभावना है।

STOCK TIPS: इन 3 शेयरों में निवेश करने से मिलेगा शानदार रिटर्न, 2-3 सप्ताह में जाने कितना फायदा

STOCK TIPS: इन 3 शेयरों में निवेश करने से मिलेगा शानदार रिटर्न, 2-3 सप्ताह में जाने कितना फायदा

STOCK TIPS STOCK TIPS STOCK TIPS STOCK TIPS STOCK TIPS STOCK TIPS

निफ्टी सूचकांक में बदलाव के साथ, यहाँ है कुछ उत्कृष्ट शेयरों का सुझाव

23 फरवरी को समाप्त सप्ताह में Nifty50 इंडेक्स 0.78 प्रतिशत की बढ़त दर्शाते हुए 22,200 के करीब बंद होने में कामयाब रहा। शेयर मार्केट में वर्तमान में जिस तरह स्थिति है, उसे देखते हुए एक्सपर्ट की ओर से ऐसे 3 शेयरों का सुझाव है, जिनमें दांव लगाकर निवेशक आने वाले हफ्तों में 23 प्रतिशत तक का रिटर्न हासिल कर सकते हैं। इन शेयरों की वर्तमान कीमत 150-1400 रुपये के बीच है।

पिरामल एंटरप्राइजेज: खरीदें | LTP: रु 933.55 | स्टॉप-लॉस: रु 860 | लक्ष्य: 1,055 | रिटर्न: 13 प्रतिशत

सितंबर 2023 में यह शेयर लगभग 1,140 रुपये के शिखर तक पहुंच गया। हालांकि, बाद में इसमें 300 रुपये या 26 प्रतिशत की भारी गिरावट आई। वर्तमान में, ऐसा लगता है कि स्टॉक को 840-900 रुपये के ब्रैकेट के भीतर सपोर्ट लेवल मिल गया है, जो इसके प्राइस मूवमेंट में स्थिरता आ सकने का संकेत देता है।

इसे भी पढ़ें-IPL 2024 Ticket: आपको बस इतना पता होना चाहिए कि कीमत, कब और TATA IPL Ticket ऑनलाइन कैसे बुक करें?

ओबेरॉय रियल्टी: खरीदें | LTP: रु 1,366 | स्टॉप-लॉस: रु 1,299 | लक्ष्य: रु 1,475 | रिटर्न: 8 प्रतिशत

पिछले महीने Oberoi Realty ने लगभग 1,280 से 1,345 रुपये के दायरे में कंसोलिडेशन देखा, जो इसके 100-डे एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (DEMA) के साथ मेल खाता है। स्टॉक इस कंसोलिडेशन रेंज से बाहर निकल गया है।

डेल्टा कॉर्प: खरीदें | LTP: रु 146.7 | स्टॉप-लॉस: रु 127 | लक्ष्य: रु 180 | रिटर्न: 23 प्रतिशत

सबसे हालिया कारोबारी सत्र के दौरान, इस स्टॉक ने एक मजबूत रिकवरी का प्रदर्शन किया। 7 फरवरी, 2024 को उल्लेखनीय बाजार गतिविधि देखी गई, जिसमें खरीदारी में पर्याप्त वृद्धि हुई और चार्ट पर एक बड़ा हरा कैंडलिस्टिक फॉरमेशन भी बना।


समाप्ति में, ये तीन शेयर वर्तमान बाजार की स्थिति में उच्च लाभ के लिए निवेशकों के लिए लाभदायक अवसर प्रदान करते हैं। हालांकि, निवेश के फैसले करने से पहले संपूर्ण अनुसंधान करना और जोखिम कारकों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। सतर्क निगरानी और रणनीतिक स्थिति में रखकर, निवेशक बाजार में आते हुए आत्मविश्वास से यात्रा कर सकते हैं और उभरते अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।

पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. क्या ये सिफारिशें उच्च लाभ देने की गारंटी हैं? हालांकि इन शेयरों में पोटेंशियल है, बाजार की स्थितियाँ तेजी से बदल सकती हैं, और लाभ विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है। जागरूक रहना और सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है।
  2. निवेशकों को इन शेयरों में निवेश करने से पहले क्या करना चाहिए? निवेशकों को अपना अनुसंधान करना चाहिए, अपनी जोखिम सहिष्णुता का मूल्यांकन करना चाहिए, और किसी भी निवेश निर्णय से पहले वित्तीय सलाहकारों की सलाह लेनी चाहिए।
  3. निवेशकों को अपने निवेशों की निगरानी कितनी बार करनी चाहिए? नियमित निगरानी अनुशंसित है, लेकिन आवश्यकतानुसार यह आवश्यकता व्यक्तिगत निवेश रणनीतियों और बाजार की स्थितियों पर निर्भर कर सकती है।
  4. स्टॉक निवेशों से जुड़े कुछ सामान्य जोखिम क्या हैं? स्टॉक निवेश में बाजार की अस्थिरता, कंपनी की प्रदर्शन, आर्थिक कारक, और अप्रत्याशित घटनाओं जैसे प्राकृतिक आपदाएं जैसे निजी रिस्क होते हैं। विविधता और जोखिम प्रबंधन महत्वपूर्ण हैं।
  5. निवेशक इन शेयरों के बारे में अधिक जानकारी कहां प्राप्त कर सकते हैं? निवेशक कंपनी की रिपोर्ट्स, वित्तीय समाचार पत्रिकाएं, और ऑनलाइन निवेश प्लेटफ़ॉर्म्स पर स्टॉक प्रदर्शन और विश्लेषण के लिए विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख में प्रदान की गई जानकारी शैक्षिक और जानकारीक उद्देश्यों के लिए है और यह वित्तीय सलाह या सिफारिश नहीं है। निवेशकों को अपने अनुसंधान करने और निवेश के निर्णयों से पहले पेशेवर मार्गदर्शन लेने की प्रोत्साहना की जाती है।

हिंदी में शेयर बाजार,  स्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले समाचार.कॉम पर पढ़ें.

अगर आपको हमारी स्टोरी से जुड़े सवाल हैं, तो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिये गए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करना न भूलें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए हर जिंदगी से जुड़े रहें।

Leave a comment

Discover more from smachaar.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading