Ullu Digital IPO Date: इस दिन आ रहा है एडल्ट स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म उल्लू का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स!

Photo of author

By smachaar.com

ULLU Digital IPO Date: इस दिन आ रहा है एडल्ट स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म उल्लू का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स..!!!

भारत की सबसे बड़ी एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT कंपनी उल्लू जल्द ही अपनी आईपीओ लाने जा रही है, जिसके लिए कंपनी ने पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में शेयर मार्केट से जुड़े लोग उल्लू OTT प्लेटफार्म की आईपीओ के लिए काफी उत्सुक हो गए हैं और ULLU Digital की आईपीओ के बारे में कई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

ULLU Digital IPO Date: इस दिन आ रहा है एडल्ट स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म उल्लू का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स..!!!
©Provided by samachaar.com

 

ULLU Digital का IPO लॉन्च, भारतीय एडल्ट स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए नई दिशा

आपको यह जानकर खुशी होगी कि ULLU Digital भारत की सबसे बड़ी एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफार्म है, जिनके पास लगभग 25 लाख से भी अधिक पेड सब्सक्राइबर्स हैं। पर अब उल्लू ने भारतीय शेयर बाजार के नियामक संस्था सेबी को अपनी आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा कर दिया है।

जल्द ही, उल्लू की आईपीओ लॉन्च होने वाली है, जिसके कारण बहुत सारे लोग ULLU Digital IPO Date के बारे में जानना चाहते हैं। इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको ULLU Digital IPO Date के साथ इस आईपीओ के विवरण प्रदान कर रहे हैं।

ULLU Digital की आईपीओ वर्तमान स्थिति

देश की सबसे बड़ी एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT कंपनी ने मार्केट नियामक संस्था सेबी को अपने आईपीओ के लिए सभी ड्राफ्ट पेपर जमा करवा दिए हैं। इस आईपीओ के जरिए ULLU Digital लगभग 135 से 150 रुपये मार्केट से जुटाना चाहती है। कंपनी 62.6 लाख नए शेयर जारी करने जा रही है, जो कि ऑफर फॉर सेल नहीं होगा।

इसके अलावा, यह भी बताया जाता है कि अगर सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल जाती है तो इसका यह आईपीओ देश का सबसे बड़ा SMI आईपीओ बन जाएगा।

आईपीओ के पैसों से क्या करेगी कंपनी

ULLU Digital कंपनी के मालिक विभु अग्रवाल और उनकी पत्नी मेघा अग्रवाल के पास कंपनी की 95% हिस्सेदारी है। आईपीओ से मिलने वाले पैसों से कंपनी नए कंटेंट के प्रोडक्शन, टेक्नोलॉजी, स्टाफ हायरिंग आदि करेगी, साथ ही मार्केटिंग और दूसरे कॉरपोरेट उद्योगों के लिए इस्तेमाल करेगी।

ULLU Digital IPO Date:

ULLU Digital की आईपीओ की ऑफिशियल तिथि अभी तक जारी नहीं की गई है, क्योंकि उनकी आईपीओ अभी भी ड्राफ्ट स्टेज पर है। पर अगर सेबी से मंजूरी मिल जाती है तो अगले महीने अप्रैल तक ULLU Digital की आईपीओ मार्केट में लॉन्च हो सकती है।


अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. ULLU Digital IPO क्या है? ULLU Digital IPO एक आम निवेशकों के लिए उपलब्ध कार्यक्रम है जिसमें कंपनी अपने साझेदारों को शेयर या स्टॉक के रूप में हिस्सेदारी देती है।
  2. आईपीओ की तारीख क्या है? आईपीओ की तारीख कंपनी द्वारा निर्धारित की जाती है और यह आमतौर पर नोटिस के माध्यम से साझेदारों को सूचित की जाती है।
  3. कंपनी आईपीओ से पैसे कैसे उपयोग करेगी? कंपनी आईपीओ से जुटाए गए पैसे को विभिन्न कार्यों में निवेश करके उपयोग करती है, जैसे कि वित्तीय विकास, उत्पादों के विकास, विपणन और बढ़ोतरी, नई परियोजनाओं का आरंभ आदि।
  4. आईपीओ के बाद उल्लू का क्या योजना है? आईपीओ के बाद, उल्लू अपने वित्तीय और व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए निवेश करने का योजना बनाता है। इसमें नई उत्पादों और सेवाओं का विकास, बाजार प्रवेश, और कंपनी की वृद्धि और विस्तार शामिल हो सकते हैं।
  5. क्या आपको ULLU Digital IPO में निवेश करना चाहिए? निवेश करने का निर्णय आपकी वित्तीय स्थिति, निवेश की लक्ष्य, और ULLU Digital कंपनी के पूर्वानुमानित वित्तीय प्रदर्शन पर आधारित होना चाहिए। यदि आपको कंपनी की विकास और लाभ की संभावना पर विश्वास है और आपकी वित्तीय लक्ष्यों से मेल खाता है, तो आप इसमें निवेश कर सकते हैं। लेकिन, पहले सलाहकार से परामर्श करना हमेशा उत्तम होता है।

आपको यह भी बता दें कि ULLU Digital की आईपीओ क्लोज होने के बाद इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर हो जाएगी। हम आशा करते हैं कि यह पोस्ट आपको ULLU Digital IPO Date के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मददगार साबित होगी। इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी यह जानकारी प्राप्त हो सके।

Disclaimer- आईपीओ निवेश करने से पहले विस्तृत अध्ययन करें और संभावित रिस्क का ध्यान रखें। यदि आप निवेश के लिए तैयार हैं, तो विशेषज्ञ सलाह लें और समय पर निवेश का निर्णय लें।

हिंदी में शेयर बाजार,  स्टॉक मार्केट न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़,  पर्सनल फाइनेंस और अन्य देश से जुड़ी खबरें सबसे पहले समाचार.कॉम पर पढ़ें.

Leave a comment

Discover more from smachaar.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading